छत्तीसगढ़

राजनाथ के सामने छलका पूर्व सांसद दिनेश कश्यप का दर्द:बोले- दोबारा कट गया मेरा टिकट; जगदलपुर में रक्षा मंत्री ने कहा-चलो कोई बात नहीं

छत्तीसगढ़ में बस्तर लोकसभा सीट से बीजेपी के पूर्व सांसद और दिवंगत नेता बलिराम कश्यप के बेटे दिनेश कश्यप का दर्द छलका है। शनिवार को जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जब मिले तो उन्होंने कहा कि, दोबारा मेरा टिकट कट गया। इसके जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा- चलो कोई बात नहीं, फिर मिलेगा।

दरअसल, शनिवार (13 अप्रैल) को राजनाथ दंतेवाड़ा में चुनावी सभा के लिए पहुंचे थे। वहीं, उनका प्लेन जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप समेत कई नेताओं ने उनका स्वागत किया था।

दोनों के बीच बातचीत का वीडियो सामने आया है।
दोनों के बीच बातचीत का वीडियो सामने आया है।

राजनाथ ने पूछा कैसे हो, दिनेश बोले- टिकट दोबारा कट गया

जब राजनाथ सिंह दिनेश कश्यप से मिले और पूछा कि कैसे हो? तो दिनेश कश्यप ने हंसते हुए कहा कि, ठीक हूं, लेकिन टिकट दोबारा कट गया। इस पर रक्षा मंत्री ने दिनेश की पीठ थपथपाई और कहा- चलो कोई बात नहीं, आगे फिर मिलेगा। राजनाथ और दिनेश कश्यप के बीच बातचीत का वीडियो भी सामने आया है।

पिता के निधन के बाद मिला था उपचुनाव का टिकट

बीजेपी के सांसद रहे बलिराम कश्यप के निधन के बाद 2011 में बस्तर लोकसभा सीट खाली हुई थी। पार्टी ने बलिराम के बेटे दिनेश को अपना उम्मीदवार बनाया था। वहीं कांग्रेस ने बस्तर से अपने एकमात्र विधायक कवासी लखमा को उतारा था।

दिनेश कश्यप ने उप चुनाव में कवासी लखमा को 88, 929 वोटों से हराकर सीट पर कब्जा कर लिया।

हालांकि लोक सभा चुनाव के मुकाबले बस्तर के उपचुनाव में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा।

2014 में भी जीते, 2019 में टिकट कटा

2014 के चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाकर बीजेपी ने एक बार फिर दिनेश को चुनावी मैदान में उतारा था। उन्हें बस्तर की जनता ने अपना आशीर्वाद दिया और सांसद की कुर्सी पर बैठाया। 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रबल दावेदारी के बाद भी पार्टी ने टिकट काट दिया।

इसी तरह इस बार भी उन्होंने टिकट के लिए दावेदारी की थी, लेकिन संगठन ने महेश कश्यप को मौका दिया।

Related Articles

Back to top button