छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर करियर प्वाइंट नेशनल स्कूल भटगांव में मनाया गया राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस समारोह

चंद्रयान-3 की झांकी और रैली से भटगांव में उत्सव का माहौल

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 23 अगस्त 2024/ चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के घोषणा अनुसार 23 अगस्त को राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस समारोह का प्रथम आयोजन किया गया।

करियर प्वाइंट नेशनल स्कूल ने चंद्रयान-3 मिशन की ऐतिहासिक सफलता का जश्न मनाते हुए एक विशेष रैली का आयोजन किया। इस रैली में स्कूल के छात्रों और शिक्षकों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लिया, जिससे पूरे क्षेत्र में खुशी और गर्व का माहौल बन गया।रैली का शुभारंभ मौलीमाता चौक से हुआ, जो राजापारा, खान मुहल्ला, बस स्टॉप, शीतला चौक, ब्राम्हण पारा और देवांगन मुहल्ला जैसे विभिन्न स्थानों से होते हुए गुजरी। इसमें छात्रों ने चंद्रयान-3 मिशन और इसरो की उपलब्धियों से जुड़े पोस्टर और बैनर हाथों में थामे, देश की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के प्रति गर्व का प्रदर्शन किया।

आयोजन को सफल बनाने में श्री नरेश चौहान (निर्देशक) प्रियंका चौहान(संचालिका ), एच.डी. महंत (वाइस निर्देशक),रमेश चौहान(सचिव), मनो तिवारी (प्राचार्या )और रमेश विभार (प्रभारी प्राचार्य )सहित सभी शिक्षकगण देवानंद साहू, रमेश कुर्रे, प्रकाश नारंग, गजानंद साहू, विरेन्द्र विश्वकर्मा देवदत्त खांडेकर, राजा भारद्वाज, राकेश नारंग,ममता केसरवानी, प्रिति देवांगन, अंजनी वैष्णव मधु यादव हेमलता पटेल, खगेश्वरी साहू, ललिता चौहान, कल्पना टंडन सभी विद्यालय परिवार अपनी अमूल्य समय दिये ।और विद्यालय परिवार ने इस रैली में अपनी उपस्थिति से इसे विशेष बनाया।

रैली का मुख्य उद्देश्य छात्रों में वैज्ञानिक उपलब्धियों के प्रति जागरूकता बढ़ाना और उन्हें विज्ञान और तकनीकी क्षेत्रों में भविष्य में योगदान देने के लिए प्रेरित करना था। शिक्षकों ने रैली के दौरान छात्रों को भारत के अंतरिक्ष अभियानों के महत्व के बारे में बताया, जिससे छात्रों में विज्ञान के प्रति रुचि और उत्साह बढ़ा।

इस आयोजन ने न केवल छात्रों में ज्ञानवर्धक किया बल्कि उन्हें गर्व के साथ अपने देश की उपलब्धियों को मनाने का अवसर भी प्रदान किया।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button