छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

दानवीर भामाशाह सम्मान हेतु प्रविष्टियां 27 सितंबर तक आमंत्रित

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 23 सितम्बर 24 छत्तीसगढ़ शासन के समाज कल्याण संचालनालय, रायपुर ने उन उत्कृष्ट व्यक्तियों और संस्थाओं से प्रविष्टियां आमंत्रित की हैं, जिन्होंने दानशीलता, सौहार्द्र और अनुकरणीय सहायता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो। दानवीर भामाशाह सम्मान के लिए प्रविष्टियां 27 सितंबर 2024 तक जिला कलेक्टर के माध्यम से भेजी जा सकती हैं।

इस सम्मान के तहत प्रतिवर्ष राज्योत्सव के अवसर पर चयनित व्यक्ति या संस्था को एक लाख रुपए की नकद राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाता है। आवेदकों को छत्तीसगढ़ में निवासरत या कार्यरत होना अनिवार्य है, साथ ही उनका पिछला कार्य उत्कृष्ट होने के साथ वर्तमान में भी सक्रिय होना चाहिए। आवेदन पत्र में दानशीलता, सौहार्द्र और अनुकरणीय कार्यों का विस्तृत विवरण देना होगा, साथ ही अन्य प्राप्त पुरस्कारों और प्रख्यात व्यक्तियों या पत्रिकाओं द्वारा की गई टिप्पणियों को भी शामिल किया जाना है।

आवेदन के साथ जिला कलेक्टर की अनुशंसा भी आवश्यक है। ज्यूरी के सदस्यों की प्रविष्टियां मान्य नहीं होंगी। चयनित होने पर पुरस्कार ग्रहण करने की लिखित सहमति और तीन पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स भी प्रस्तुत करने होंगे।

उप संचालक समाज कल्याण सारंगढ़

Related Articles

Back to top button