छत्तीसगढ़भटगांवसारंगढ़ बिलाईगढ़

कार्रवाई के बाद भी नहीं थम रही कच्ची शराब की अवैध बिक्री, माफिया सक्रिय

भटगांव: नगर भटगांव के नये थाना प्रभारी टीकाराम खटकर ने कार्यभार संभालते ही अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रभार ग्रहण करने के तुरंत बाद उन्होंने मादक पदार्थों के अवैध व्यापार में लिप्त एक महिला को 9 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता हासिल की। यह भटगांव थाना क्षेत्र में पिछले कई वर्षों में इस प्रकार की पहली बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

इसके बाद शराब के अवैध कारोबारियों पर भी सख्त कार्रवाई की गई, जिससे कुछ माफिया डरे और अपना धंधा बंद कर शरीफ बनने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन, हैरानी की बात यह है कि भटगांव नगर और आसपास के क्षेत्रों में कच्ची शराब की अवैध बिक्री अब भी जारी है। शराबियों को विभिन्न स्थानों पर पालोथीन में पैक की गई कच्ची शराब का आनंद लेते हुए देखा जा सकता है। इस अवैध गतिविधि के सबूत के तौर पर जगह-जगह पर पड़े डिस्पोजल और पालोथीन बिखरे मिलते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शबरिया डेरा में अब भी सैकड़ों लीटर महुआ कच्ची शराब का अवैध कारोबार हो रहा है। हालांकि पुलिस प्रशासन की तरफ से निरंतर धरपकड़ अभियान जारी है, जिससे कई शराब माफिया अब शरीफ बनकर घूम रहे हैं। अब देखना यह होगा कि नए थाना प्रभारी की सक्रियता के चलते यह माफिया कब तक टिक पाते हैं, या फिर कुछ समय बाद अवैध शराब का यह गोरखधंधा फिर से पनपने लगेगा।

Related Articles

Back to top button