छत्तीसगढ़भटगांवसारंगढ़ बिलाईगढ़

प्रगति की ओर एक नया अध्याय: मिनी गार्डन का उद्घाटन एवं मूर्ति का अनावरण

नगर पंचायत भटगांव इन दिनों प्रगति की दिशा में तेजी से कदम बढ़ा रहा है और निरंतर चर्चा का विषय बना हुआ है। हाल ही में नगर के प्राचीन चौक, जिसे कभी सुभाष चन्द्र बोस के नाम से जाना जाता था, अब पुनः अपने पुराने गौरव को प्राप्त करने जा रहा है। वर्षों से यह चौक सांई मंदिर चौक के नाम से जाना जा रहा था, परंतु अब इसे सुभाष चौक के नाम से पुनः प्रतिष्ठित किया गया है। इस अवसर पर महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चन्द्र बोस की मूर्ति का अनावरण किया गया, जिससे चौक का सौंदर्य और गौरव बढ़ गया है।

वर्तमान नगर परिषद ने शहर के सौंदर्यीकरण को प्राथमिकता दी है, और इसी क्रम में सुभाष चौक का सौंदर्यीकरण कर मिनी गार्डन का निर्माण किया गया है। यह मिनी गार्डन फूल-पौधों से सुसज्जित होकर अब नगर वासियों और आगंतुकों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। वहीं, सुभाष चन्द्र बोस की मूर्ति से लोग प्रेरणा लेकर देश के प्रति अपने कर्तव्यों को समझने का प्रयास करेंगे।

इस आयोजन के दौरान कीर्तन मंडली द्वारा उत्साहपूर्वक भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया, जिसमें नगर के निवासी बड़ी संख्या में शामिल हुए। कार्यक्रम में जिसमें प्रमुख रूप से नगर पंचायत अध्यक्ष नर्मदा अमीत कौशिक, उपाध्यक्ष प्रवेश दुबे, वार्ड क्रमांक 2 के पार्षद प्रतिनिधि संजू साहू, वैष्णव (पार्षद)राजेश सिदार ( पार्षद) दुष्यंत नवरंग (पार्षद)जान मोहम्मद (पार्षद) ईश्वर केंवट ( पार्षद)भुनेश्वर नारंग पार्षद प्रतिनिधि, लीलाधर वैष्णव पार्षद प्रतिनिधि,सुरेश रघु पार्षद प्रतिनिधि,सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी मौजूद रहे। वर्तमान नगर परिषद द्वारा किए गए इन विकास कार्यों की सराहना करते हुए, भटगांव के लोग इसे विकास के नए आयामों और नए स्वरूप के रूप में देख रहे हैं। यह लोकार्पण नगर के भविष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Related Articles

Back to top button