देश दुनिया

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए सीएम की ताजपोशी आज, पीएम मोदी दोनों समारोह में होंगे शामिल

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए सीएम की आज ताजपोशी होनेवाली है। मध्य प्रदेश में मोहन यादव सुबह साढ़े 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय शाम 4 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दोनों समारोह में मौजूद रहेंगे।

मोहन यादव के साथ दो डिप्टी सीएम भी लेंगे शपथ

आज सबसे पहले मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह होगा। इस समारोह में विधायक दल के नेता मोहन यादव सीएम पद की शपथ लेंगे। मोहन यादव के साथ राजेन्द्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा भी डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे। यह समारोह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में होगा। इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा समेत बीजेपी के कई दिग्गज शामिल हो रहे हैं।

 छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय लेंगे सीएम की शपथ

उधर, छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय आज सीएम पद की शपथ लेंगे।  उनके साथ दो उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी शपथ लेंगे। विष्णु देव साय का शपथ ग्रहण समारोह रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में होगा। बीजेपी की पहली सरकार ने भी पुलिस परेड ग्राउंड में शपथ दिलाई गई थी। बता दें कि विधायक दल की बैठक में भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर नवनिर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मति से मुहर लगाई थी।

विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज का बड़ा चेहरा माने जाते हैं। विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे। वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माण्डविया, केंद्रीय राज्यमंत्री बिसेश्वर तुडू को भी बुलाया गया है।

योगी आदित्यनाथ भी शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल होंगे। वहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्यमंत्री संजीव कुमार गोड़ और छत्तीसगढ़ के भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इसके साथ ही विष्णु देव साय ने बीजेपी के सभी जिलाध्यक्षों, शक्ति केंद्र प्रभारी और बूथ अध्यक्षों को भी शपथ ग्रहण समारोह में रायपुर बुलाया है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!