देश दुनिया

हिन्दी पत्रकारिता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ!

प्रिय पत्रकार साथियों,

हिन्दी पत्रकारिता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ!

आपका पत्रकार एच डी महंत । पत्रकारिता के कलम से पत्रकार समाज के स्तम्भ है साथिओं इस दिवस को मनाने के कारण यह है कि इसी दिन 1826 को हिंदी भाषा के प्रथम अखबार उदन्त मार्तंड का प्रकाशन शुरू हुआ था। आज के ही दिन 30 मई को हिन्दी पत्रकारिता दिवस मनाया जाता है। पत्रकारिता दिवस के अवसर पर पूर्व संध्या में जारी अपने संदेश में राज्यपाल ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में पत्रकारिता देश की सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक, सांस्कृतिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता आन्दोलन में हिन्दी पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। राज्यपाल ने कहा कि पत्रकार, सैनिकों की तरह राष्ट्र के सच्चे प्रहरी होते हैं, समाज के अंदर फैली कुरीतियों के प्रति आम जनमानस को जागरूक कर पत्रकार राष्ट्र निर्माण में अपना अहम योगदान देते है। निष्पक्षता और निःस्वार्थ भाव के साथ लोकतंत्र के सजग प्रहरी की भूमिका निभाते,
आप सभी का योगदान समाज में अति महत्वपूर्ण है। आपकी लेखनी, आपकी आवाज़, और आपका समर्पण न केवल सूचनाओं को जन-जन तक पहुँचाता है, बल्कि समाज को जागरूक और सशक्त बनाता है। निर्भीक,निष्पक्ष,सत्य और निष्ठा के साथ आप जो काम करते हैं, वह हमारे लोकतंत्र की नींव को मजबूत करता है।

आज के इस विशेष दिन पर, आइए हम संकल्प लें कि हम अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ करेंगे। हम उन आवाज़ों को बुलंद करेंगे जो दबाई जा रही हैं, और उन मुद्दों को उजागर करेंगे जो समाज के लिए महत्वपूर्ण हैं।

आप सभी को पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएँ और आपका यह मार्गदर्शन और प्रेरणा हमें हमेशा मिलती रहे।

सादर,
[एच डी महंत]🚩

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button